Sunday 20 October 2013

फेसबुक पर लड़कियों से दोस्‍ती करने वाले ठग से जरा बच के!

अगर आप एक महिला हैं और आपका फेसबुक एकाउंट है तो ये खबर आपके लिए है. क्‍योंकि आपको फिल्‍मी अंदाज वाले रिकी बहल से होशियार रहना होगा, जो करोड़पति होने के साथ ही बेहद चालाक और स्‍मार्ट भी है. वो फेसबुक के जरिए भोली-भाली महिलाओं को फंसाता है और रिकी बहल के अंदाज में उनसे सबकुछ लूट लेता है.
जी हां, गाजियाबाद पुलिस के हत्‍थे चढ़ा है एक फेसबुक ठग. आरोपी फेसबुक के जरिए लोगों को फंसाता था और एक गेम के नाम पर उनसे करोड़ों रुपये ठग लेता था. रघुबीर सिंह नाम का ये आरोपी करोड़पति है और उसकी ठगी का जाल देश भर में फैला है. पुलिस के मुताबिक उसकी ताजा शिकार है देविका नाम की एक महिला.
गुजरात की रहने वाली देविका से रघुबीर ने उसकी जिंदगी भर की कमाई करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपये ठग लिए. दरअसल, उसने देविका को पहले फेसबुक पर फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी. धीरे-धीरे दोनों में दोस्‍ती हो गई. इसके बाद उसने देविका को एक ऑनलाइन गेम खेलने को कहा. जब वह जीत गई तो उरघुबीर ने उससे कहा कि वो उसे करीब 30 लाख रुपये दे तो वो उसे जीत की रकम 40 लाख रुपये देगा.
इसके बाद उसने देविका को गाजियाबाद बुलाया और आरोप है कि यहां उसने उसे चाय में मिलाकर नशीला पदार्थ पिला दिया और उससे पैसे ठग लिए. बाद में तीन बार महिला से करीब एक करोड़ से ज्यादा की ठगी हुई. लेकिन जब महिला को लगा कि उसका पैसा वापस नहीं होगा तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी.
पुलिस की मानें तो रघुबीर इसी तरह कई लोगों को ठग चुका है. उसने ज्‍यादातर महिलाओं को ही अपना शिकार बनाया है. पुलिस ने देविका की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि महंगी गाड़ि‍यों के शौकीन आरोपी ने खुद को बेकसूर बताया है.
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...